क्‍या होगी Krrish 4 की कहानी? कृष्‍णा के बेटे का क्‍या हुआ? जानिए ‘कृष’ के बारे में सबकुछ

HomeCinema

क्‍या होगी Krrish 4 की कहानी? कृष्‍णा के बेटे का क्‍या हुआ? जानिए ‘कृष’ के बारे में सबकुछ

बॉलिवुड के 100 साल से अध‍िक के सिनेमाई सफर में 'कृष' (Krrish) वह नाम है, जिसे पर्दे के पहले सुपरहीरो का दर्जा मिला। हॉलिवुड में मार्वल और डीसी की फिल्

कुली नंबर वन से जुड़वा 2 तक: जब बॉलीवुड ने बनाए अपने ही सुपरहिट फिल्मों के रीमेक, दर्शकों ने जमकर उड़ाया मजाक
कभी विलेन तो कभी कॉमेडियन बनकर हिट हुए बॉलीवुड के दद्दू
सुशांत सिंह राजपूत के परिवार से मिलकर भावुक हुए भोजपुरी स्टार, नेपोटिज्म को लेकर कही ये बात bhojpuri Khesari lal yadav attain sushant singh rajput home meet famliy

बॉलिवुड के 100 साल से अध‍िक के सिनेमाई सफर में ‘कृष’ (Krrish) वह नाम है, जिसे पर्दे के पहले सुपरहीरो का दर्जा मिला। हॉलिवुड में मार्वल और डीसी की फिल्‍मों में भले ही एक पर एक सुपरहीरोज हैं, लेकिन हमारा देसी ‘कृष’ भी किसी से कम नहीं है। साल 2006 में पहली बार हम दर्शकों ने ‘कृष’ को देखा था। रितिक रोशन (Hrithik Roshan) की इस फ्रेंचाइजी फिल्‍म ने न सिर्फ बच्‍चों, बल्‍क‍ि बूढ़ों और जवानों का भी दिल जीता। साल 2013 में जब ‘कृष 3’ (Krrish 3) रिलीज हुई तो इसकी तुलना ‘सुपरमैन’ से होने लगी। यही कारण है कि बुधवार को ‘कृष 4’ (Krrish 4) की आहट मिलते ही एक बार फिर हर किसी के जेहन में मास्‍क वाले सुपरहीरो की यादें ताजा हो गई हैं। ‘कृष’ के 15 साल पूरे होने की खुशी में रितिक रोशन ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसके बाद कयास लग रहे हैं कि ‘कृष 4’ भी आने वाली है। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल हो सकता है कि इसकी शुरुआत यानी ‘कृष’ की शुरुआत हुई कहां से?

साल 2003 में राकेश रोशन के डायरेक्‍शन में साइंस फिक्‍शन फिल्‍म ‘कोई…मिल गया’ (koi… Mil Gaya) रिलीज हुई। रितिक रोशन के साथ इस फिल्‍म में प्रीति जिंटा (Preity Zinta) और रेखा थीं। कहानी के केंद्र में रोहित (रितिक) है, जो आम बच्‍चों से अलग है। वह आम बच्‍चों की तरह बर्ताव नहीं करता। उसके पिता संजय (राकेश रोशन) एक कंप्‍यूटर साइंटिस्‍ट थे। वह एलियंस से संपर्क बनाने के लिए एक डिवाइस बना रहे थे। लेकिन उनकी मौत हो जाती है। आम बनने की कोश‍िशों से जूझता रोहित एक दिन पिता की बनाई मशीनों से अनायास की एलियंस से संपर्क कर लेता है। एक स्‍पेसश‍िप धरती पर आता है और जादू नाम का एलियन यही धरती पर छूट जाता है। जादू जाते-जाते रोहित को कुछ शक्‍त‍ियां दे जाता है, वह जीनियस बन जाता है।

‘कोई… मिल गया’ सुपरहिट साबित हुई थी। करीब 25-30 करोड़ के लागत से बनी इस फिल्‍म ने भारत में 72.49 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। जबकि दुनियाभर की कमाई को मिला दें तो यह 82.32 करोड़ रुपये थी। ‘कहो ना प्‍यार है’ के बाद रितिक और राकेश रोशन की जोड़ी ने एक बार फिर कमाल दिखाया था। इस फिल्‍म को 3 नैशनल अवॉर्ड मिले, जबकि फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में इसे 11 नॉमिनेशंस मिले। जबकि बेस्‍ट फिल्‍म से लेकर बेस्‍ट ऐक्‍टर और बेस्‍ट डायरेक्‍टर त‍क फिल्‍म की झोली में 5 फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स आए।

रितिक रोशन से जब से ‘कृष 4’ (Krrish 4) को लेकर हिंट दिया है, इसकी कहानी को लेकर भी कयास लगने शुरू हो गए हैं। जिस तरह से इस फ्रेंचाइजी की कहानी आगे बढ़ी है, उससे यही लगता है कि ‘कृष 3’ की कहानी जहां खत्‍म हुई थी ‘कृष 4’ की कहानी (Krrish 4 Story) वहीं से शुरू होगी। यानी कृष्‍णा और प्रिया का बेटा रोहित इस कहानी को आगे बढ़ाएगा। रोहित में पैदा होते ही सुपरपावर्स दिखे थे। ऐसे में किसी नए विलन से एक बार फिर कृष्‍णा और उसका बेटा रोहित भ‍िड़ते नजर आ सकते हैं। प्रियंका चोपड़ा इस फिल्‍म का हिस्‍सा बनेंगी या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी। साथ ही जिस तरह से बीते 9 साल में हॉलिवुड की सुपरहीरो फिल्‍म्‍स ने देश में पॉप्‍युलैरिटी बटोरी है, राकेश रोशन के लिए वीएफएक्‍स और ऐक्‍शन के मामले में भी बड़ी चुनौती होगी।