यशराज ने शुरू किया सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, 30 हजार लोगों को मिलेगी फ्री वैक्सीन

HomeNews

यशराज ने शुरू किया सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, 30 हजार लोगों को मिलेगी फ्री वैक्सीन

हिंदी फिल्म जगत का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान मंगलवार से यशराज फिल्म्स में शुरू हो गया। कंपनी के संस्थापक यश चोपड़ा की याद में स्थापित फाउंडेशन की मदद स

सुशांत सिंह राजपूत के डॉक्टर का खुलासा अंकिता लोखंडे से था प्यार रिया से दुखी Sushant singh Rajput suicide case physician kersi chavda police assertion he miss ankita lokhande
मुंबई पुलिस ने यशराज फिल्म्स से मांगी सुशांत सिंह राजपूत के कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी | Sushant Singh Rajput Suicide case: Mumbai Police directs Yash Raj Movies to submit copy of contract signed with actor
When Sushmita Sen’s boyfriend Rohman Scarf carried out for her workforce on units of Aarya. Watch – bollywood

हिंदी फिल्म जगत का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान मंगलवार से यशराज फिल्म्स में शुरू हो गया। कंपनी के संस्थापक यश चोपड़ा की याद में स्थापित फाउंडेशन की मदद से शुरू किए गए इस टीकाकरण अभियान में फिल्म इंडस्ट्री के करीब चार हजार लोगों को पहले चरण में टीके लगाए जाने का काम शुरू किया गया है। यशराज फिल्म्स का लक्ष्य करीब 30 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज लगाने का है। मुंबई में तमाम अन्य फिल्मी संगठन पहले से ही कोरोना वैक्सीन के लिए फिल्म कलाकारों, तकनीशियनों और कर्मचारियों की मदद कर रहे हैं।

मंगलवार को फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने अपने यशराज स्टूडियो के दरवाजे फिल्म जगत के लिए खोल दिए। यहां कोरोना वैक्सीन लगाने का काम बेहद सुव्यवस्थित तरीके से किया जा रहा है। पहले चरण में करीब 4000 कर्मचारियों को वैक्सीन दी जाएगी। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्लूआईसीई) से सम्बद्ध किसी भी फिल्म यूनियन का सदस्य यहां टीका लगवा सकता है। एफडब्लूआईसीई के करीब 30,000 रजिस्टर्ड सदस्य हैं और इन सबके वैक्सीनेशन के लिए यशराज फिल्म्स हरसंभव कोशिश कर रहा है।

इस बारे में यशराज फ़िल्म्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अक्षय विधानी कहते हैं, “वाईआरएफ में सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने के बाद हमने अपनी फिल्मों के क्रू मेंबर्स के वैक्सीनेशन की शुरुआत की और अब हमें हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए इस वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत करते हुए बेहद खुशी हो रही है। इससे हमारी इंडस्ट्री में दैनिक वेतन पर काम करने वाले सभी कर्मचारी काम पर वापस लौट पाएंगे। इंडस्ट्री में काम करने वाले सभी लोगों को कवर करने के लिए बड़ी संख्या में वैक्सीन की जरूरत होगी जिसे देखते हुए इस अभियान को अलग-अलग चरणों में पूरा किया जाएगा। मंगलवार से पहले चरण की शुरुआत हो रही है।”

उधर निर्माता आनंद पंडित हिंदी फिल्म और टीवी जगत के निर्देशकों के लिए अलग से भी एक टीकाकरण केंद्र खोलने जा रहे हैं। यहां इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (इफ्टडा) का कोई भी सदस्य टीका लगवा सकता है। इसके अलावा रिलायंस एंटरटेनमेंट समेत तमाम फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों ने अपने स्तर से अपने अपने कार्यालय में भी वैक्सीनेशन कैंप लगाने शुरू कर दिए हैं। निजी अस्पतालों की मदद से चलाए जा रहे इन अभियानों के चलते मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के काफी लोग कम से कम एक डोज कोरोना वैक्सीन की अब तक लगवा चुके हैं।

फिल्म निर्माताओं की संस्थाओँ प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया, इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन, इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल ने भी अपने सदस्यों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किए हैं। इनमें से कुछ कैंपों में निर्माताओं के परिजनों को भी टीके लगाने की व्यवस्था की गई है। फिल्म कलाकारों की संस्था सिनटा ने इस बारे में अभी तक कोई बड़ा एलान नहीं किया है, है लेकिन मुंबई के अधिकतर कलाकारों के लिए उनके निर्माताओं ने ही टीकाकारण की व्यवस्था कर दी है। दिक्कत उन कलाकारों को ज्यादा हो रही है जो फिलहाल बेरोजगार हैं।