नीना गुप्ता ने बिना शादी के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की बेटी मसाबा दिया था जन्म, अब किया प्यार का इजहार

HomeLife Style

नीना गुप्ता ने बिना शादी के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की बेटी मसाबा दिया था जन्म, अब किया प्यार का इजहार

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना हर एक्ट्रेस का सपना होता है, लेकिन कई बार स्टारडम के साथ निगेटिव खबरें भी सामने आती हैं. एक ऐसा ही समय नीना गुप्त

Kishore Kumar की रही हैं चार पत्नियां, एक के लिए तो हिंदू से मुसलमान बन गए थे…चौथी बीवी उम्र में 21 साल छोटी
करिश्मा कपूर ने बर्थडे पर पहनी ये शानदार ड्रेस, इतनी है कीमत
सुर्खियों में है उर्वशी रौतेला का 58 लाख रुपये का लुक, 300 साल तक पुरानी नहीं दिखेगी साड़ी

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना हर एक्ट्रेस का सपना होता है, लेकिन कई बार स्टारडम के साथ निगेटिव खबरें भी सामने आती हैं. एक ऐसा ही समय नीना गुप्ता के लिए था 80-90 का दशक. नीना गुप्ता ने साल 1989 में बेटी मसाबा गुप्ता को जन्म दिया था. मसाबा नीना और वेस्ट इंडीज़ के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की बेटी हैं. हालांकि नीना ने अकेले की मसाबा को पाला.

नीना गुप्ता कई बार इसको लेकर खुलकर बात कर चुकी हैं. बिना शादी के मसाबा गुप्ता को जन्म देना उनके लिए कितना मुश्किल था, समाज में ही नहीं बल्कि घर में भी उन्हें इसका विरोध झेलना पड़ा था. बावजूद इन सबके नीना ने मसाबा को जन्म दिया क्योंकि वह विवियन रिचर्ड्स से प्यार करती थीं. साल 2008 में नीना ने शादी कर ली थी, लेकिन तबतक मसाबा बहुत बड़ी हो गई थीं.

नीना गुप्ता ने अपने और विवियन के रिश्ते पर कहा था, ‘मेरे पास मसाबा है क्योंकि मैं विवियन से प्यार करती हूं. और अगर आप किसी को प्यार करते हो तो इस तरह उससे नाराज नहीं हो सकते. आप साथ नहीं रह सकते या चीजें साथ नहीं कर सकते- वो धीरे-धीरे पता चलता है. लेकिन आप घृणा नहीं कर सकते. ऐसा तो नहीं होता कि आज लव है तो कल शादी.’

मसाबा के सिंगल मदर होने पर नीना गुप्ता ने कहा था, ‘हर बच्चे को मां और बाप दोनों चाहिए होते हैं. मैं मसाबा के साथ हमेशा ईमानदार रही, इसलिए इसका हमारे रिश्ते पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. लेकिन मुझे पता है कि ये कमी मसाबा को बहुत खली. मैं कभी भी किसी महिला को सिंगल मदर बनने की सलाह नहीं दूंगी.’ नीना गुप्ता अभी फिलहाल मुक्तेश्वर में समय बिता रही हैं और यही से वह फैन्स के लिए अपडेट भेजती हैं.