कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज TV की दुनिया का एक जाना माना नाम है. लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी जिन्दगी इतनी भी आसान नहीं थी. मां जन्म से पहले ही उन्हें मार देना चाहती थी.

HomeLife Style

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज TV की दुनिया का एक जाना माना नाम है. लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी जिन्दगी इतनी भी आसान नहीं थी. मां जन्म से पहले ही उन्हें मार देना चाहती थी.

‘कॉमेडी की महारानी’, ‘लाफ्टर की क्वीन’ भारती सिंह का आज यानी 3 जुलाई को जन्मदिन हैं. चाहे कॉमेडी शो हो या फिर रियल्टी शो, भारती सिंह जब भी स्क्रीन पर

Varun Grover : एक मशहूर उपन्यासकार,जानें वरुण के जीवन से जुडी बातें
Priyanka Chopra ने न्यूयॉर्क में खोला भारतीय रेस्टोरेंट, एक्ट्रेस ने दिया ये नाम, जानिए कब होगा शुरू
इस ‘विलेन’ से बेहद प्यार करती हैं मुग्धा गोडसे, दोनों की उम्र में 14 साल का फासला

‘कॉमेडी की महारानी’, ‘लाफ्टर की क्वीन’ भारती सिंह का आज यानी 3 जुलाई को जन्मदिन हैं. चाहे कॉमेडी शो हो या फिर रियल्टी शो, भारती सिंह जब भी स्क्रीन पर आती है लोगों को गुदगुदा जाती हैं. ‘लल्ली’ के नाम से मशहूर भारती सिंह आज टीवी का बहुत बड़ा नाम है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारती सिंह को उनकी मां जन्म से पहले ही मार देना चाहती थीं. पर्दे पर भारती जितना मुस्कुराती दिखती हैं, उनकी जिन्दगी का सफर उतना ही मुश्किलों से भरा रहा है.

भारती सिंह ने बताया था कि उनकी मां जन्म से पहले ही उन्हें मार देना चाहती थी. इसके लिए उन्होंने कई बार कोशिश भी की. लेकिन ईश्वर को शायद कुछ और ही मंजूर था. हालांकि भारती ने ये भी कहा जन्म के बाद उनकी मां ने उन्हें बहुत प्यार से पाला.

भारती जब दो साल की थी तभी उनके सिर से पिता का साया उठ गया. बच्चों को पालने के लिए मां को बहुत मेहनत करनी पड़ी. कई बार तो भरपेट खाना भी नसीब नहीं होता था.

भारती सिंह को पढ़ाई के लिए भी बहुत मेहनत करनी पड़ी. कॉलेज की फीस माफ कराने के लिए उन्होंने स्पोर्ट्स में दाखिला लिया. यही नहीं वो रोज सुबह 5 बजे प्रैक्टिस करने कॉलेज पहुंच जाती थी ताकि उन्हें जूस के लिए मिलने वाला 5 रुपए का कूपन मिल सके. भारती ये सारे कूपन इकट्ठा कर लिया करती थी और फिर जमा कूपन से घर बहुत सारे फल ले जाया करती थी.

भारती सिंह अमृतसर में थियेटर करती थी जहां उनकी मुलाकात कपिल शर्मा से हुई. उन्होंने ही भारती को ‘लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन देने के सलाह दी.

भारती जब अपने सपने पूरे करने के लिए मुंबई आना चाहती थी, तो मां ने उनका पूरा साथ दिया. आसपास के लोगों ने इस पर काफी बात बनाई और कहा कि अगर लड़की को मुंबई भेजोगी तो उसकी शादी नहीं हो पाएगी, लेकिन मां ने कहा कि वो अपनी बेटी को उसका सपना पूरा करने का मौका जरूर देंगी.

मुंबई आकर उनकी किस्मत बदल गई. उन्होंने ‘लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन दिया और सिलेक्शन भी हो गया. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, भारती सिंह ने ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘कपिल शर्मा शो’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे कई रिएलिटी शो में काम किया.