सिनेमा हॉल खुलते ही महा मुकाबला, बॉक्‍स ऑफिस पर ‘F9’ से भ‍िड़ेगी अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’!

HomeCinema

सिनेमा हॉल खुलते ही महा मुकाबला, बॉक्‍स ऑफिस पर ‘F9’ से भ‍िड़ेगी अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’!

कोरोना की दूसरी लहर के कारण बीते अप्रैल में देशभर के सिनेमाघरों पर ताला लग गया था। लेकिन अब कोरोना का कहर कम होने के बाद तमाम राज्य सरकारों ने सिनेमाघ

एसिड अटैक लड़कियों की मदद कर शाहरुख बने असली ‘किंग खान’, बताया- दिल्ली में मां क्यों लगाती थी मेहंदी?
लव आज कल : के लिए कार्तिक आर्यन ने बेले पापड़
लव गुरु बने करण जौहर

कोरोना की दूसरी लहर के कारण बीते अप्रैल में देशभर के सिनेमाघरों पर ताला लग गया था। लेकिन अब कोरोना का कहर कम होने के बाद तमाम राज्य सरकारों ने सिनेमाघर खोलने की इजाजत दे दी है। इनमें दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत तमाम हिंदी भाषी प्रदेश शामिल हैं। इसके अलावा हिंदी फिल्मों का सबसे ज्यादा रेवेन्यू देने वाले महाराष्ट्र में भी सरकार ने 25 जिलों में 50 फीसदी कपैसिटी से सिनेमा खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि इसके लिए गाइडलाइन बाद में जारी की जाएंगी। महराष्ट्र में सिनेमा खुलने की घोषणा होते ही

अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) की रिलीज डेट 19 अगस्त घोषित कर दी है। दिलचस्‍प है कि बॉक्‍स ऑफिस (Box Office) पर इसका मुकाबला F9 यानी ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 9’ से होने वाला है!

कोरोना के आने से पहले देशभर में करीब 10 हजार स्क्रीन थीं। इनमें से करीब 2 हजार स्क्रीन कोविड के कहर के चलते बंद हो गई हैं। बाकी बची 8 हजार स्क्रीन में से करीब आधी यानी कि 4 हजार स्क्रीन इस हफ्ते देशभर में खुल चुकी हैं। जबकि बाकी बची स्क्रीन पर अगस्‍त महीने में हिंदी, साउथ और हॉलिवुड की बड़ी फिल्मों की रिलीज के साथ खुलने की संभावना है। इस हफ्ते रिलीज हुई हॉलिवुड फिल्म ‘मॉर्टल कॉम्बैट’ से हॉलिवुड फिल्मों की रिलीज का सिलसिला अगले हफ्ते यानी कि 5 अगस्त को ‘द स्यूसाइड स्कवैड’, उसके अगले हफ्ते यानी कि 13 अगस्त को ‘द कंज्यूरिंग’, ‘द डेविल मेड मी डू इट’ और उसके अगले हफ्ते यानी कि 19 अगस्त को सुपरहिट हॉलिवुड फ्रेंचाइजी ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 9’ की रिलीज के साथ जारी रहेगा। यानी कि इस बार बड़ा क्लैश ‘बेल बॉटम’ और ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 9’ के बीच 15 अगस्त पर नहीं, बल्कि उसके बाद 19 अगस्त को होगा।

अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बेल बॉटम’ के निर्माताओं ने पहले इसकी रिलीज डेट 27 जुलाई घोषित की थी। लेकिन उससे पहले महाराष्ट्र और दिल्ली में सिनेमाघर नहीं खुलने की वजह से इस फिल्म को पोस्टपोन कर दिया गया। लेकिन अब जब तमाम राज्यों में सिनेमा खुल गए हैं, तो 19 अगस्त को इस फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले यह खबर आई थी कि फिल्म के निर्माता इस फिल्म को 3डी वर्जन में ओवरसीज में भी रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं। इंडस्ट्री में काफी लंबे अरसे से चर्चा थी कि यह फिल्म इंडिपेंडेंस डे वीकेंड पर रिलीज हो सकती है। इस बार में बात करने पर प्रोड्यूसर और फिल्म बिजनेस एनालिस्ट गिरीश जौहर कहते हैं, ‘महाराष्ट्र में सिनेमा खुलने की घोषणा के बाद अगले महीने से फिल्में रिलीज का सिलसिला शुरू होना ही था और अक्षय ने शुरुआत भी कर दी। हॉलिवुडवाले पहले ही अपना फिल्मों का लाइनअप अनाउंस कर चुके हैं। साउथ की 5 फिल्मों की तारीखें भी सामने आई हैं। अब उम्मीद है कि बेल बॉटम के बाद और दूसरे लोग भी अपनी फिल्में घोषित करेंगे, तो फिर से सब चीजें सामान्य होने की तरफ बढ़ेंगी। बाकी आगे तो फिल्मों की कोई कमी नहीं है। किसी फिल्म को दो सप्ताह तो प्रमोशन के लिए चाहिए ही होते हैं। अभी उम्मीद है कि कोई और हिंदी फिल्म भी 15 अगस्त वीकेंड पर सिनेमाघरों में आ सकती है।