शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ को रिलीज से ठीक पहले लगा बड़ा झटका, इन देशों में बैन हुई

HomeCinema

शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ को रिलीज से ठीक पहले लगा बड़ा झटका, इन देशों में बैन हुई

शुभ मंगल ज्यादा सावधान' को रिलीज से ठीक पहले लगा बड़ा झटका, इन देशों में बैन हुई आयुष्मान की नई फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान के लिए एक बुरी खबर है। ज

सुशांत सिंह राजपूत साजिद नाडियाडवाला के साथ करने वाले थे एक अन्य फिल्म! Sushant Singh Rajput was ultimate for yet another movie Sajid Nadiadwala
कल्कि की बेटी की पहली तस्वीर आई सामने, बॉयफ्रेंड की गोद में दिखी Sappho
सुशांत सिंह राजपूत को याद कर संजना सांघी ने शेयर की बेहद इमोशनल पोस्ट

शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ को रिलीज से ठीक पहले लगा बड़ा झटका, इन देशों में बैन हुई

आयुष्मान की नई फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान के लिए एक बुरी खबर है। जहां एक ओर इस फिल्म की बड़ी कामयाबी की उम्मीद की जा रही है वहीं दूसरी ओर फिल्म को बड़ा झटका लगा है। आयुष्मान खुराना और जितेन्द्र कुमार की फिल्म दुबई और मध्य पूर्व के देशों में रिलीज नहीं होगी। और यह सब हुआ है फिल्म के विषय को लेकर।

बैन होगी फिल्म

असल में मेकर्स ने फिल्म में आयुष्मान और जितेन्द्र के किसिंग सीन को एडिट करने को कहा था लेकिन उन्हें साफ इंकार कर दिया और कहा कि यह परेशानी फिल्म के किसी दृश्य से नहीं बल्कि विषय से है। बता दें कि मध्य पूर्व एशिया के देशों में हिंदी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है। लेकिन समलैंगिक रिश्तों पर बनी फिल्में वहां बैन हो जाती हैं। यही कारण है कि इस फिल्म को भी वहां पर नहीं दिखाया जाएगा। अब ऐसे में आयुष्मान की इस फिल्म पर भारत में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ गया है। शुभ मंगल ज्यादा सावधान समलैंगिक रिश्तों को लेकर समाज में पनप रही नकारात्मक सोच पर चोट करती हुई फिल्म है।  

आयुष्मान की अपली

इस पर आयुष्मान पहले ही कह चुके हैं कि समाज में यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में खुलकर बात करनी बहुत जरूरी है। यह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वह किस तरह की जिंदगी जीना चाहता है और किसके साथ जीना चाहता है। सिनेमा के दृष्टिकोण से सिर्फ यह बात ध्यान रखनी चाहिेए की ऐसे विषयों को मनोरंजन के साथ परोसना चाहिए, नहीं तो फिल्म और डॉक्यूमेंट्री में कोई फर्क नहीं रह जाएगा।