फिटनेस के मामले में सुपरस्टार हैं ये एक्टर्स, जानें कैसे रखते हैं खुद को फिट

HomeCinema

फिटनेस के मामले में सुपरस्टार हैं ये एक्टर्स, जानें कैसे रखते हैं खुद को फिट

सान के जीवन में मानस‍िक और शारीर‍िक स्वास्थ्य उनकी खुशहाल जिंदगी के लिए बहुत आवश्यक है. 7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जा रहा है. बॉलीवुड में जहां

बिना फिल्मी बैकग्राउंड वालों के लिए तापसी ने खोले दरवाजे, शुरू की ये फिल्म कंपनी
These actors praising new launch of Amazon prime video title as Penguin
बिंग ह्यूमन सलमान खान पर अभिनव कश्यप का बड़ा आरोप Dabangg director abhinav kashyap alleged focused salman Khan Being human organisation

सान के जीवन में मानस‍िक और शारीर‍िक स्वास्थ्य उनकी खुशहाल जिंदगी के लिए बहुत आवश्यक है. 7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जा रहा है. बॉलीवुड में जहां ग्लैमर की बहुत अहमियत है, वहीं इसे मेंटेन करने के लिए फ‍िट रहना भी महत्वपूर्ण है. अन‍िल कपूर, मलाइका अरोड़ा, श‍िल्पा शेट्टी, जॉन अब्राहम समेत कई स्टार्स बॉलीवुड के फिटनेस आइकन्स हैं. आज वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर आइए जानें फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फिट स्टार्स के नाम.

अक्षय कुमार भी सुपरफ‍िट एक्टर्स में से एक हैं. जल्दी उठना, जल्दी सोना, सुबह उठकर एक्सरसाइज करना, प्रॉपर डायट ये सब अक्षय के फिटनेस सीक्रेट्स हैं. उनकी फिटनेस और अनुशासन हर किसी को पसंद है.

एक्टर अन‍िल कपूर की फिटनेस देख हर कोई चौंक जाता है. 64 वर्ष की उम्र में भी अन‍िल युवा एक्टर्स की फिटनेस को टक्कर देते हैं. अन‍िल कपूर का फिटनेस फंडा रन‍िंग, आउटडोर गेम्स और इनडोर एक्सारसाइज है. अन‍िल कपूर की फिटनेस एक्सरसाइज में एक घंटे की साइक्ल‍िंग, 10 मिनट कार्ड‍ियो, 20 मिनट फ्री वेट और हॉट योगा रूटीन शामिल है. अन‍िल की फिटनेस की हर कोई दाद देता है.

धूम हो या फिर वार, इन फिल्मों में एक्टर ऋत‍िक रोशन की बॉडी कमाल की रही. ऋत‍िक अपनी फिटनेस पर खूब पसीना बहाते हैं, यही वजह है कि वे इंडस्ट्री के मोस्ट फिट एक्टर्स की गिनती में आते हैं. ऋत‍िक रोशन खुद को फिट रखने के लिए खूब पसीना बहाते हैं. वे जिम में लंजेज, सिंगल लेग्ड स्क्वॉट्स, कार्ड‍ियो, स्ट्रेट आर्म डंबल पुलओवर, सर्क‍िट ट्रेन‍िंग समेत कई अन्य एक्सरसाइजेज को रेगुलर तौर पर करते हैं. खाने में भी उनकी डायट प्रोटीन, हरी सब्ज‍ियों से भरा रहता है. ऋत‍िक 3 बड़े मील्स की जगह 6 छोटे-छोटे मील्स लेते हैं.