भारत सरकार करेगी Gully Boy, Super 30 समेत इन फिल्मों को सम्मानित, कंगना की मणिकर्णिका को नहीं मिली जगह

HomeCinema

भारत सरकार करेगी Gully Boy, Super 30 समेत इन फिल्मों को सम्मानित, कंगना की मणिकर्णिका को नहीं मिली जगह

मोदी सरकार की ओर से संशोधित भारतीय पैनोरमा विनियम 2019 के अनुसार, अनेक फिल्मों को सम्मानित किया जाएगा। केंद्र सरकार ने निर्णायक मंडल की सिफारिशों के आ

शादीशुदा मर्दों से इश्क: कुंवारी रह गईं ये टॉप अभिनेत्रियां, एक ने तो तन्हाई में छोड़ दी दुनिया
फादर्स डे पर देखें पिता-संतान के रिश्ते को बयां करने वाली बॉलीवुड की ये फिल्में
Kareena Kapoor Khan ने शेयर की बेटे तैमूर अली ख़ान की फोटो, डैड सैफ़ के साथ खेत में कर रहे काम

मोदी सरकार की ओर से संशोधित भारतीय पैनोरमा विनियम 2019 के अनुसार, अनेक फिल्मों को सम्मानित किया जाएगा। केंद्र सरकार ने निर्णायक मंडल की सिफारिशों के आधार पर अनेक फिल्मों का चयन किया है, जिन्हें अब सरकार की ओर से सम्मानित किया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है और भारत का राजपत्र में शामिल कर लिया गया है।

मंत्रालय ने फीचर और गैर फीचर फिल्मों की दो लिस्ट जारी की है, जिसमें कई फिल्में शामिल हैं। फीचर फिल्म में 26 फिल्मों को शामिल किया है, जिसमें कई हिंदी फिल्में भी शामिल हैं। वहीं, गैर-फीचर फिल्म की कैटेगरी में 15 फिल्मों को शामिल किया गया है। अगर फीचर फिल्मों की बात करें तो इनमें 6 हिन्दी फिल्में हैं, जिनमें उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, सुपर-30, गली ब्वॉय, बहत्तर हूरें, परीक्षा, बधाई हो का नाम शामिल है।

वहीं, गैर फीचर फिल्मों में हिंदी भाषा में ब्रिज, माया, सत्यार्थी, सन राइज को सरकार की ओर से सम्मानित किया जाएगा। इससे पहले भी इन फिल्मों में कुछ फिल्मों सरकार की ओर से नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। हालांकि, इस लिस्ट में कंगना रनोट स्टाटर फिल्म मणिकर्णिका को शामिल नहीं किया गया है। कंगना की फिल्म को जगह ना मिलने पर भी लोग चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि इनमें गली ब्वॉय को सरकार की ओर से ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था, हालांकि फिल्म वहां कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई।