रामायण की सीता बनकर मिली पहचान, इन फिल्मों- टीवी शो में भी किया काम

HomeTelevision

रामायण की सीता बनकर मिली पहचान, इन फिल्मों- टीवी शो में भी किया काम

धार्मिक सीरियल रामायण की सीता माता यानी दीपिका चिखलिया को जनता ने खूब प्यार दिया है. आज वे अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. दीपिका चिखलिया साल

Asim Riaz के साथ शादी करने को लेकर हिमांशी खुराना का बड़ा बयान, बताया क्यों हो रही है देरी
झांझरिया पर Jackie Shroff के साथ Suniel Shetty ने लगाए ठुमके, पर माधुरी का रिएक्शन हो गया वायरल
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में आएगा 5 साल का लीप, होगी नायरा की एंट्री?

धार्मिक सीरियल रामायण की सीता माता यानी दीपिका चिखलिया को जनता ने खूब प्यार दिया है. आज वे अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. दीपिका चिखलिया साल 1987 के हिट टीवी शो रामायण की सीता के तौर पर घर-घर में जानी जाती हैं. उन्होंने सीता माता के किरदार से काफी लोकप्रियता हासिल की है. बता दें दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था. रामायण के अलावा दीपिका चिखलिया ने कई टीवी शो और फ़िल्में भी की हैं, आइए जानते हैं किस-किस शो में आ चुकी नजर.

दीपिका चिखलिया ने रामायण के बाद कई टीवी शोज किए हैं, जिसमें रामानंद सागर का सीरियल विक्रम और बेताल, दादा दादी की कहानी, लव कुश, द स्वोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान अन्य इस लिस्ट में शामिल हैं. उनकी इन शोज को भी फैंस द्वारा काफी पसंद किया गया. आपको बता दें दीपिका ने रामायण से पहले कई फिल्मों में भी बेहतरीन किरदार निभाया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1983 से एक फिल्म के साथ की थी.

दीपिका चिखलिया ने साल 1983 में फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था. जिसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं जैसे ‘भगवान दादा’ (1986), ‘आशा ओ भालोबाशा’ (बंगाली, 1989), ‘खुदाई’ (1994), ‘चीख’ (1986),’रात के अंधेर में’ (1987) और ‘नांगल’ (तमिल, 1992) जैसी फिल्मों इस लिस्ट में शामिल हैं. इन फिल्मों में एक्ट्रेस ने अहम किरदार निभाया था. आपको बता दें एक्ट्रेस को पिछली बार आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला में भी देखा गया था.

8 नवंबर 2019 को रिलीज हुई फिल्म बाला बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर और यामी गौतम ने अहम किरदार निभाया था. फिल्म में उन्हें यामी गौतम की मां के रूप में देखा गया था. उनका ये किरदार सभी फैंस को बेहद दिलचस्प लगा था. इतने समय के बाद उनका इस फिल्म से इंडस्ट्री में कमबैक करना उनके फैंस के लिए खुशखबरी थी. अब आपको बता दें एक्ट्रेस अब फ्रीडम फाइटर- सरोजिनी नायडू की बायोपिक में दिखाई देंगी.