इन 6 हसीनाओं ने ठुकराया था ‘नायरा’ का रोल, Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में ऐसे हुई थी Shivangi Joshi की एंट्री

HomeTelevision

इन 6 हसीनाओं ने ठुकराया था ‘नायरा’ का रोल, Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में ऐसे हुई थी Shivangi Joshi की एंट्री

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) ने हिना खान जैसी एक्ट्रेस को लोकप्रियता का स्वाद चखाया है। हिना खान के बाद अब शिवा

बिग बॉस कंटेस्टेंट ने हटाया मास्क तो कट गया चालान, जैस्मिन ने बताया
सई को चोट लगते ही बौखलाएगा विराट, चौहान हाउस छोड़ देगी पाखी
भाबी जी.’ के मनमोहन तिवारी से नौ साल छोटी हैं उनकी ‘अम्माजी’, कभी दिखती थीं बेहद ग्लैमरस

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) ने हिना खान जैसी एक्ट्रेस को लोकप्रियता का स्वाद चखाया है। हिना खान के बाद अब शिवांगी जोशी ने इस शो का बीड़ा उठाया हुआ हैं। शिवांगी जोशी इस शो में लीड रोल निभाती हैं लेकिन शायद ही आपको पता होगा कि वो मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं। जी हां शिवांगी से पहले मेकर्स ने नायरा (Naira Goenka) के रोल के लिए कई हीरोइनों को अप्रोच किया था।

‘सपने सुहाने लड़कपन के’ (Sapne Suhane Ladakpan Ke) फेम रूपल त्यागी को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा बनने का ऑफर मिला था। रिपोर्ट्स की मानें तो किरदार की मांग के हिसाब से रूपल त्यागी अपनी बॉडी टाइप के चलते फिट नहीं बैठ रही थी, जिसकी वजह से वो इसका स्क्रीन टेस्ट पास नहीं कर पाई थी।

टीवी एक्ट्रेस दिगांगना सूर्यवंशी को भी इस रोल का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ने भी इस शो को करने से मना कर दिया था। दिगांगना को एक्टिंग से कुछ समय के लिए ब्रेक लेना था।

सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) के मेकर्स फिल्म ‘दृश्यम’ फेम इशिता दत्ता के पास भी इस रोल का ऑफर लेकर गए थे। इशिता ने इस रोल को करने से साफ इंकार कर दिया था और इसकी वजह आज तक सामने नहीं आ पाई है।

टिक टॉक की दुनिया में मशहूर रहीं टीवी स्टार जन्नत जुबैर खान को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ का लीड रोल ऑफर हुआ था। जन्नत जुबैर खान ने उस वक्त ये ऑफर ठुकरा दिया था क्योंकि वो टीवी शोज से ब्रेक पर थीं।

‘उतरन’ (Uttaran) फेम टीना दत्ता को भी राजन शाही (Rajan Shahi) के इस सीरियल का ऑफर मिला था। एक फैमिली ड्रामा करने के बाद टीना दोबारा ऐसा शो नहीं करना चाहती थीं, जिसके चलते उन्होंने ये शो करने से मना कर दिया था।

सनाया ईरानी एक्टिंग की दुनिया में जाना-पहचाना नाम हैं और उनकी अदाकारी हर किसी की भाती है। सनाया को भी नायरा का रोल ऑफर हुआ था लेकिन वो हिना खान (Hina Khan) के साथ सेकंड लीड नहीं बनना चाहती थीं। इस वजह से उन्होंने ये शो करने से इंकार कर दिया था।

आखिर में नायरा के रोल का ऑफर शिवांगी जोशी को मिला और वो इस ऑफर को ना नहीं कह पाई। शिवांगी जोशी ने इस सीरियल का स्क्रीन टेस्ट पास किया और आज तक लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। नायरा और सीरत के रोल में शिवांगी जोशी ने इस कदर जान भरी है कि वो हर दिल अजीज हो चुकी हैं।