ये हैं ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की 10 फिल्में, इस फिल्म ने बनाया कमाई का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

HomeCinema

ये हैं ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की 10 फिल्में, इस फिल्म ने बनाया कमाई का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

सलमान खान की लेटेस्ट फिल्म 'राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' (Radhe) की रिलीज का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। लोगों ने अपना ओटीटी सब्सक्रिप्शन रिन्यू करा लिय

Pati Patni Aur Woh ने 4 दिन में की इतनी कमाई
hyderabad encounter पर आई बॉलीवुड की प्रतिक्रिया बोला 
सुशांत सिंह राजपूत-रिया चक्रवर्ती का कैसा था रिश्ता ? डिप्रेशन, अफेयर, लड़ाई, ब्रेकअप से लेकर शादी तक- पूरी डिटेल rhea chakraborty assertion total particulars break up battle, melancholy and Relationship on Sushant Singh Rajput suicide

सलमान खान की लेटेस्ट फिल्म ‘राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ (Radhe) की रिलीज का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। लोगों ने अपना ओटीटी सब्सक्रिप्शन रिन्यू करा लिया है। डिश सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियों के पास भी फिल्म का प्रिंट पहुंच रहा है। जी5 के बिजनेस हेड मनीष कालरा को उम्मीद है कि इस फिल्म को करीब 10 करोड़ लोग तो जरूर देखेंगे। साल 2009 से अब तक ईद में सिर्फ दो बार ऐसा हुआ जब सलमान खान की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई। साल 2013 में सलमान ने रोहित शेट्टी और शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लिए ईद पर अपनी फिल्म रिलीज नहीं की और बीते साल तो खैर कोरोना ने कुछ होने ही नहीं दिया। लेकिन, क्या आपको पता है कि ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्मों में सबसे ज्यादा कारोबार किस फिल्म ने किया?

इस साल सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड’ रिलीज हुई थी। यह वह समय था जब सलमान खान का करियर कुछ खास अच्छा नहीं चल रहा था। इन हालातों में प्रभु देवा के निर्देशन में रिलीज हुई यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिल्म में सलमान खान के अलावा आयशा टाकिया, प्रकाश राज, महेश मांजरेकर मुख्य भूमिकाओं में नजर आए। फिल्म का निर्माण बोनी कपूर ने किया था। 52 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 93 करोड़ रुपये का व्यापार किया था। फिल्म में सलमान अंडर कवर कॉप की भूमिका में नजर आए।

सलमान खान इस साल ईद के मौके पर भाई अरबाज खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘दबंग’ के साथ आए। फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप के भाई अनुभव कश्यप ने किया था। फिल्म में सलमान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, सोनू सूद, अरबाज खान, विनोद खन्ना और महेश मांजरेकर मुख्य भूमिकाओं में नजर आए। इस फिल्म में लोगों को सलमान खान का चुलबुल पांडे का अवतार खूब पसंद आया। फिल्म ने करीबन 213 करोड़ रुपये की कुल कमाई की थी।

ईद 2011 में अपनी फिल्म ‘बॉडीगॉर्ड’ के साथ ही सलमान खान ने ईद पर रिलीज हुई फिल्मों के सुपरहिट होने की हैट्रिक पूरी की। फिल्म में करीना कपूर भी अहम किरदार में दिखीं। इस फिल्म में सलमान खान के एक्शन को उनके चाहने वालों ने खूब पसंद किया। यह एक साउथ इंडियन फिल्म की हिंदी रीमेक थी जिसने करीब 250 करोड़ रुपये का कुल कारोबार किया। फिल्म का निर्देशन सिद्दीक-लाल ने किया था। वहीं संगीत हिमेश रेशमिया, संदीप शिरोदकर और प्रीतम चक्रबोर्ती ने दिया।