इरफान खान के निधन को एक साल, फिल्मों से अलग एक्टर की पर्सनल लाइफ की एक झलक

HomeCinema

इरफान खान के निधन को एक साल, फिल्मों से अलग एक्टर की पर्सनल लाइफ की एक झलक

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं मगर अपने अभिनय से उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि विदेशी

नीलिमा अजीम ने दो शादियों के टूटने का बताया दर्द, दोनों बेटों शाहिद कपूर और ईशान खट्टर का कैसा था रिएक्शन?
इस आइकॉनिक फिल्म में सतीश शाह को 50-100 रुपये की किश्तों में मिली थी फीस, जानिए कुछ रोचक तथ्य
वो अभिनेत्रियां जिनके इंस्टाग्राम पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स, नंबर वन है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं मगर अपने अभिनय से उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि विदेशी सिनेमा और रंगमंच की दुनिया में भी एक गहरी छाप छोड़ी. इरफान खान ने जीवन में संघर्ष से सफलता तक का सफर तय किया. अभी उनके जीवन में और ऊंचाइयों का आना बाकी था मगर वक्त को शायद ये मंजूर नहीं था. इरफान खान ने 29 अप्रैल, 2020 के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया. एक्टर ने निधन के बाद फिल्म जगत में एक गहरा सन्नाटा पसर गया. किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि उन्होंने एक बड़े काबिल एक्टर को हमेशा के लिए खो दिया है.

इरफान के परिवार के लिए भी ये बेहद मुश्किल वक्त रहा है. उनके बेटे बाबिल के लिए भी ये बहुत दुखद था. पिता के निधन के बाद से बाबिल एकदम टूट से गए. वे सोशल मीडिया के जरिए फैंस संग जुड़े रहते हैं और पिता के साथ बिताए गए अपने सुखद पलों को भी साझा करते रहते हैं. अब जब इरफान के निधन को एक साल हो गया है आइये एक नजर डालते हैं इरफान खान के कुछ ऐसे वीडियोज पर जो फिल्मों से अलग हैं और एक्टर की पर्सनल लाइफ से जुड़े हुए हैं.

इरफान खान ने मकबूल, द लंच बॉक्स, पान सिंह तोमर, हासिल, लाइफ ऑप पाई, अंग्रेजी मीडियम, हिंदी मीडियम, करीब करीब सिंगल, कारवां और पीकू जैसी फिल्मों में काम किया. चाहें लीड रोल हो या फिर सपोर्टिंग, इरफान खान की सिर्फ अपीयरेंस ही काफी होती थी. थिएटर की दुनिया में वे एक बड़ा नाम थे. साथ ही हॉलीवुड की भी बड़ी फिल्मों का वे हिस्सा रहे. बता दें कि हाल ही में ऑस्कर के 93वें संस्करण में इरफान खान को याद भी किया गया.