इन बॉलीवुड हसीनाओं का शादीशुदा मर्दों पर आया था दिल, शादी रचाकर बनीं दूसरी पत्नी

HomeCinema

इन बॉलीवुड हसीनाओं का शादीशुदा मर्दों पर आया था दिल, शादी रचाकर बनीं दूसरी पत्नी

हिंदी सिनेमा में करियर के शिखर पर रहकर शादी करने की पुरानी परंपरा रही है। मधुबाला, वैजयंतीमाला, हेमा मालिनी, श्रीदेवी, करीना कपूर के बाद विद्या बालन औ

ड्रग्स मामला: NCB के सामने पेश नहीं हुईं दीपिका की मैनेजर, अब मां और कंपनी को दिया समन
कनिका के सपोर्ट में सोनम-ऋषि, ट्रोल्स ने जमकर सुनाई खरी-खरी
पापा बनने वाले हैं आयुष्मान खुराना के भाई एक्टर अपारशक्ति खुराना? इस महीने घर में गूंजेगी किलकारी!

हिंदी सिनेमा में करियर के शिखर पर रहकर शादी करने की पुरानी परंपरा रही है। मधुबाला, वैजयंतीमाला, हेमा मालिनी, श्रीदेवी, करीना कपूर के बाद विद्या बालन और रानी मुखर्जी ने भी अपने से बड़ी उम्र के विवाहित मर्दों से शादी की है। जबकि बहुत से कुंवारे उम्मीदवार इन तारिकाओं से शादी करने की लाइन में थे। इस सारे मामले में खास बात यह है की इन अनुभवी पतियों की उम्र इन हीरोइनों से अधिक है और इनके बच्चे भी नई माओं से कुछ बरस ही छोटे हैं।

हिंदी सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे सुंदर अभिनेत्री रही मधुबाला ने दो बार के शादीशुदा गायक किशोर कुमार से जब शादी की तो दिलीप कुमार जैसे हाथ मलते रह गए थे। केवल 36 वर्ष की उम्र में दिल के छेद की बीमारी के कारण दुनिया से विदा होने वाली मधुबाला की जो सेवा किशोर कुमार ने की है, उसकी तुलना कैंसर से मौत का सामना कर रही नरगिस की सुनील दत्त द्वारा की गई सेवा से की जा सकती है।

बहरहाल वैजयंतीमाला ने राजकपूर और दिलीप कुमार के साथ प्यार की छोटी पारी खेलने के बाद राजकपूर के मित्र डॉ. बाली से शादी की। ये वही डॉ.बाली है जो राजकपूर के प्रेम पत्र वैजयंती तक पंहुचाया करते थे। हालांकि इस विवाह में श्रीमती कृष्णा कपूर का भी हाथ था।

स्वप्न सुंदरी हेमा मालिनी से शादी करने के लिए संजीव कुमार तो लाइन में थे ही जितेंद्र ने भी हेमा की मां को शादी के लिए तैयार कर लिए था। वो भी तब जबकी उनका अफेयर शोभा से चल रहा था। लेकिन फिल्मी अंदाज में धर्मेंद्र शोभा को लेकर मद्रास पंहुच गए और पहले से शादीशुदा जाट हीरो ने कानूनी अड़चनों से बचने के लिए इस्लाम धर्म कबूल करके और दिलावर खान बनके हेमा यानी आयशा से निकाह किया। गौरतलब है कि आज भी धर्मेंद्र के पारिवारिक समारोह में हेमा को नहीं बुलाया जाता।

मशहूर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा से दूसरी शादी रचाई है। आदित्य ने पहली शादी पायल खन्ना से 2001 में की थी। आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी से साल 2014 में दूसरी शादी कर के सभी हो हैरान कर दिया था।