पहली बीवी को छोड़कर दूसरी से कर ली थी शादी, 80 के दशक में लिव इन में रहा ये एक्टर

HomeLife Style

पहली बीवी को छोड़कर दूसरी से कर ली थी शादी, 80 के दशक में लिव इन में रहा ये एक्टर

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर राज बब्बर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. राज आज भले ही राजनीति में अपनी किस्मत का सितारा बुलंद कर रहे हों लेकिन एक समय

पति संग इस आलीशान घर में रहती हैं नेहा कक्कड़, अंदर की तस्वीरें और लाइफस्टाइल देख होगी जलन
दिवंगत संगीतकार वाजिद खान की पत्नी का आरोप- ससुराल वालों ने धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया
अनुष्का शर्मा-विराट कोहली का रोमांटिक बॉन्ड, ऐसे शुरू हुई थी लव-स्टोरी

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर राज बब्बर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. राज आज भले ही राजनीति में अपनी किस्मत का सितारा बुलंद कर रहे हों लेकिन एक समय ऐसा था जब वो लड़कियों के दिलों में राज करते थे और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल करती थीं.

फिल्मों में आने से पहले राज बब्बर ने स्ट्रीट थियेटर से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी. इसके बाद राज बब्बर दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए. राज बब्बर ने अपने करियर की शुरुआत उस वक्त की टॉप एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ की थी.

इंसाफ का तराजू में राज बब्बर निगेटिव किरदार में दिखे थे. इस फिल्म में राज बब्बर को जीनत अमान के साथ रेप सीन करना था जिसकी वजह से वह काफी घबरा गए थे. राज बब्बर इस बात को लेकर डरे हुए थे कि वो नए हैं और जीनत अमान इतनी बड़ी हीरोइन. लेकिन उन्होंने ये रोल बखूबी निभाया और लोगों को उनका किरदार काफी पसंद भी आया.

राज बब्बर फिल्मों के अलावा अपने निजी रिश्तों के लिए भी काफी चर्चा में रहे. जब राज बब्बर स्ट्रगल कर रहे थे तभी उन्हें नादिरा बब्बर से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने 1975 में शादी कर ली थी.

नादिरा के बाद राज बब्बर को दूसरी बार प्यार हुआ. कहा जाता है कि फिल्म ‘भीगी पलकें’ के दौरान राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बीच प्यार पनप गया था. 80 के दशक में ही यह दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे थे. इसके साथ ही राज ने नादिरा को छोड़ स्मिता से शादी तक रचा ली थी. राज बब्बर के तीन बच्चे हैं- जूही, आर्य और प्रतीक. जूही और आर्य नादिरा से हैं तो वहीं प्रतीक, स्मिता और राज बब्बर के बेटे हैं. स्मिता के निधन के बाद राज फिर से पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए.