डेब्यू फिल्म के लिए सोनम कपूर ने कम किया था 35 किलो वजन, यहां जानें उनका Fitness सीक्रेट

HomeLife Style

डेब्यू फिल्म के लिए सोनम कपूर ने कम किया था 35 किलो वजन, यहां जानें उनका Fitness सीक्रेट

एक्ट्रेस सोनम कपूर अपनी फिटनेस और स्टाइल के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि सोनम ने इस ग्लैमरस अवतार में उतरने के लिए का

करिश्मा कपूर ने बर्थडे पर पहनी ये शानदार ड्रेस, इतनी है कीमत
बॉयफ्रेंड के लिए हेयर स्टाइलिस्ट बनीं आमिर खान की बेटी इरा खान, शेयर की मजेदार फोटो
‘जानी आज पहना लो हार, जब वाकई जाएंगे तो पता भी नहीं चलेगा’ और फिर कैंसर से जूझते हुए हो गई राजकुमार की मौत

एक्ट्रेस सोनम कपूर अपनी फिटनेस और स्टाइल के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि सोनम ने इस ग्लैमरस अवतार में उतरने के लिए काफी संघर्ष किया है. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले सोनम पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओएस) और मोटापे से जूझ रही थीं और इस बात का खुलासा खुद सोनम कर चुकी हैं. जब वो 19 साल की थी तब सोनम का वजन लगभग 86 किलो था.

जब संजय लीला भंसाली ने सोनम को फिल्म ‘सांवरिया’ का ऑफर दिया था उसके बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया. इसके लिए सोनम ने कड़ी मेहनत की और दो साल में उन्होंने अपना 35 किलो वजन कम किया.

सोनम ने अपने खाने से जंक फूड और तले हुए खाने को निकाल कर वजन घटाने की जर्नी शुरू की. सोनम ने अपनी बॉडी को शेप में लाने के वर्कआउट में पावर योगा को शामिल किया. योगा के अलावा एक्ट्रेस अपनी अतिरिक्त कैलोरी को बर्न करने के लिए कथक भी करती थीं.

फिट रहने के लिए सोनम अपने वर्कआउट में वेट ट्रेनिंग से लेकर पिलाट्स, तैराकी और डांस को भी शामिल करती हैं. वो हर दिन 30 मिनट कार्डियो करती थीं.

Sonam Kapoor’s diet plan- सोनम ने अपने खाने से तला हुआ और मीठे को पूरी तरह से काटकर वजन कम करने की शुरुआत की थी. वो अपनी डाइट में सूखे मेवे, फल और नारियल पानी को जरूर शामिल करती हैं. सोनम अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू के रस के साथ करती हैं.नाश्ते में सोनम को दलिया और फल लेना पसंद है. वर्कआउट के बाद वो अंडे का सफेद भाग ब्राउन ब्रेड के साथ लेती हैं.

दिन के समय जब भी उन्हें भूख लगती है तो वो ताजा फलों का जूस लेती हैं. लंच के लिए सोनम दाल, सब्जी, रागी रोटी, सलाद और चिकन या मछली खाती हैं. रात का खाना सोनम को सिंपल रखना पसंद है जिसमें वो सूप, सलाद, चिकन या मछली खाना पसंद करती हैं.