जानिए मशहूर अभिनेता गोविंदा जी के जीवन से जुडी खास बातें

HomeLife Style

जानिए मशहूर अभिनेता गोविंदा जी के जीवन से जुडी खास बातें

गोविंदा हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता जिन्हें हम गोविन्दा के नाम से जानते है,उनका पूरा नाम गोविंदा आहूजा है। इनका जन्म 21 दिसम्बर 1963 में मुम्बई में

इस ‘विलेन’ से बेहद प्यार करती हैं मुग्धा गोडसे, दोनों की उम्र में 14 साल का फासला
एक छत के नीचे ऐसे रहता है बच्चन परिवार, सोने-हीरों से लदी हैं भगवान की मूर्तियां, एक दीवार देखकर तो रह जाएंगे हैरान
ट्रोल ने तापसी पन्नू को बोला- तुझे एक्टिंग तो आती नहीं, मिला करारा जवाब

गोविंदा हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता जिन्हें हम गोविन्दा के नाम से जानते है,उनका पूरा नाम गोविंदा आहूजा है। इनका जन्म 21 दिसम्बर 1963 में मुम्बई में हुआ। हीरो नम्बर वन के नाम से पहचाने जाने वाले गोविंदा एक मशहूर अभिनेता होने के साथ ही एक बहुत अच्छे डांसर और पूर्व राजनेता भी हैं।

इनकी पत्नी का नाम सुनीता आहूजा है इनके दो बच्चे हैं, बेटी टीना आहूजा और बेटा यशवर्धन आहूजा।  गोविंदा ने 1970 के दशक में एक एक्शन और डांसिंग। हीरों के रूप में अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत की,90 के दशक में इन्होंने खुद को एक हस्य अभिनेता के रूप में भी स्थापित किया। गोविंदा ने जिन कॉमेडी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई उनमे ज्यादातर व्यावसायिक रूप में सफल रही। इन फिल्मों में ‘आँखे’,’राजा बाबू’,’कुली नम्बर वन’,हीरो नम्बर वन’,’अनाड़ी नम्बर वन,’हसीना मान जायेगी’ बहुत लोकप्रिय रही हैं। इन्हें कई पुरुस्कार भी मिले हैं 12 बार फिल्मफेयर के लिए भी इनका नामांकन हुआ।

इतनी हित फिल्मों देने के बाद भी 2000 के दशक में गोविंदा Govinda को असफलताओं का मुँह देखना पड़ा था। बाद में वे भागम भाग ,पार्टनर,लाइफ पार्टनर और हॉलिडे जैसी सफल फिल्मों में भी यह दिखाई दिए।

2004 में गोविंदा राष्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी से
14वें लोकसभा क्षेत्र में मुम्बई उत्तर के लिए संसद के सातवें सदस्य चुने गए इन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राम नाइक को हराया था।

लेखिका:  शाम्भवी मिश्रा


Saina Nehwal बहुत जल्द पर्दे पर होगी सायना नेहवाल की बायोपिक
Rajpal Yadav जानिए इनके जीवन से जुडी कुछ खास बातें