कभी बोनी कपूर को राखी बंधती थी श्रीदेवी, ऐसे बनी दूसरी पत्नी

HomeLife Style

कभी बोनी कपूर को राखी बंधती थी श्रीदेवी, ऐसे बनी दूसरी पत्नी

80-90 के दशक में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनकी जिन्दगी हमेशा ही सुर्खियों में

पहली बीवी को छोड़कर दूसरी से कर ली थी शादी, 80 के दशक में लिव इन में रहा ये एक्टर
दिल्ली का वो बिजनेसमैन जिसने रेखा से रचाई थी शादी, फिर उनके दुपट्टे का फंदा बनाकर दे दी थी जान
शेखर कपूर संग लिव-इन में थीं शबाना आजमी, पहली सगाई तोड़ बनीं जावेद अख्तर की दूसरी बीवी

80-90 के दशक में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनकी जिन्दगी हमेशा ही सुर्खियों में रही. मिथुन चक्रवर्ती के साथ अफेयर से लेकर बोनी कपूर से उनकी शादी ने कई सुर्खिया बटोरी. बोनी कपूर और श्रीदेवी बॉलीवुड का स्ट्रॉन्ग कपल माने जाते हैं जिन्होंने बुरे हालातों में भी एक दूसरे का साथ दिया, लेकिन बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बोनी कपूर के घर बसाने वाली श्रीदेवी ने कभी उन्हें राखी बांधी थी.

बोनी कपूर और श्रीदेवी का प्यार हमेशा से अनूठा रहा. शादीशुदा होने के बाद भी बोनी उन्हें देखते हीं दिल दे बैठे थे. कहते हैं कि मिस्टर इंडिया में श्रीदेवी को साइन कर के लिए उन्होंने एक हफ्ते तक उनके घर के चक्कर लगाए थे और उनकी फीस से ज्यादा फिल्म के लिए 11 लाख रुपए दिए थे.

ये कहानी 1984 की है जब श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर की खबरे इंडस्ट्री में घूमा करती थीं. कहा तो ये भी जाता है कि श्रीदेवी ने 1985 में गुपचुप तरीके से मिथुन से शादी कर ली थी. लेकिन मिथुन की पत्नी गीता बाली ने धमकी दी थी अगर उन्होंने शादी की तो वो भूख हड़ताल कर लेंगी.

मिथुन को खुश करने के लिए ही श्रीदेवी ने बोनी कपूर को राखी बांधी थी, ये बात उनकी पत्नी मोना कपूर ने ही बताई थी, उन्होंने कहा था कि मिथुन को अपने प्यार का यकीन दिलाने के लिए ही श्रीदेवी ने ऐसा किया था ताकि उन्हें भरोसा हो सके कि श्रीदेवी और बोनी के बीच कुछ नहीं चल रहा है.

1988 में श्रीदेवी और मिथुन के रास्ते अलग हो गए, इधर बोनी कपूर उनसे प्यार करने लगे थे. वो श्रीदेवी को पाने के लिए अपनी पहली पत्नी मोना तक को छोड़ने के लिए तैयार थे.

बोनी कपूर ने मोना कपूर को तलाक देकर साल 1996 में श्रीदेवी से चुपचाप शादी कर ली. कहते हैं कि शादी के वक्त श्रीदेवी प्रेगनेंट थी. शादी के कुछ महीने बाद ही उन्होंने बेटी को जन्म दिया.

बोनी कपूर और श्रीदेवी की दो बेटियां हैं. बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर इंडस्ट्री में काम कर रही है. दूसरी बेटी का नाम खुशी कपूर है

श्रीदेवी ने इंडस्ट्री में 50 साल तक काम किया. उन्होंने चांदनी, मिस्टर इंडिया, नगीना, चालबाज जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी, जिसकी वजह से उन्हें इंडस्ट्री की पहली सुपर स्टार एक्ट्रेस कहा जाता है. 24 फरवरी 2018 को दुबई में होटल के बाथटब में गिरने से उनकी मौत हो गई.