HomeCinemaNews

अजय देवगन ने पापा के साथ शेयर की पहली फिल्म की तस्वीर | Ajay devgn shares a nonetheless from pool aur kaante with dad Veeru Devgan

[ad_1] नहीं थे पहली पसंद इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को साईन किया गया था लेकिन अक्षय कुमार फिल्म के लिए बहुत पैसे मांग रहे थे और लगातार अपनी फीस

मिर्जापुर के एक्टर बेच रहे हैं राम लड्डू, बोले- ‘कोरोना जाए तो फिर से धंधे पे लगें
Ranbir Kapoor के बाद अब अलिया भट्ट हुईं कोरोना वायरस का शिकार, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर खुद दी जानकारी
टाइगर श्रॉफ के दिशा पाटनी संग सात फेरे लेने के सवाल पर बोले जैकी श्रॉफ- ‘उसकी शादी तो पहले ही हो चुकी!’

[ad_1]

नहीं थे पहली पसंद

नहीं थे पहली पसंद

इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को साईन किया गया था लेकिन अक्षय कुमार फिल्म के लिए बहुत पैसे मांग रहे थे और लगातार अपनी फीस बढ़ाते जा रहे थे। बाद में इस फिल्म से अजय देवगन को डेब्यू करने का मौका मिला।

मिली थी आलोचना

मिली थी आलोचना

अजय देवगन ने जब डेब्यू किया तो हेमा मालिनी ने उनके रंग रूप पर काफी अभद्र टिप्पणियां की थीं लेकिन चूंकि वो सीनियर थीं तो अजय देवगन ने कभी उनकी बात पर कोई रिएक्शन नहीं दिया।

Sensational Debut

Sensational Debut

इस फिल्म के लिए अजय देवगन को फिल्मफेयर ने Sensational Debut का अवार्ड दिया। उन्हें अवार्ड देने धर्मेंद्र स्टेज पर आए थे और उन्होंने अजय देवगन को अपना तीसरा बेटा कहा था।

रवीना का डेब्यू

रवीना का डेब्यू

फिल्म के लिए रवीना टंडन को साइन किया जाना था लेकिन उस वक्त वो अपनी डेब्यू फिल्म के साथ बहुत बिज़ी थीं। फिर ये रोल मधू को चला गया।

जुही चावला ने भी किया रिजेक्ट

जुही चावला ने भी किया रिजेक्ट

इस फिल्म के लिए जुही चावला को भी लीड रोल ऑफर किया गया था लेकिन जुही के पास इस फिल्म के लिए डेट्स ही नहीं थीं और उन्हें ये फिल्म रिजेक्ट करनी पड़ी।

ब्लॉकबस्टर कमाई

ब्लॉकबस्टर कमाई

फिल्म का बजट था केवल three करोड़ रूपये और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 12 करोड़ की कमाई करके सबको चौंका दिया था। इसी के साथ बॉलीवुड ने सुपरस्टार अजय देवगन का बांहें फैलाकर स्वागत किया था।

महाफ्लॉप हुए अनिल कपूर

महाफ्लॉप हुए अनिल कपूर

अनिल कपूर की लम्हे, अजय देवगन की फूल और कांटे के साथ क्लैश हुई थी। अनिल कपूर ने अजय देवगन को सलाह दी थी कि फिल्म इस दिन ना रिलीज़ होने दे लेकिन रिलीज़ के बाद लम्हे फ्लॉप हो गई थी और फूल और कांटे ब्लॉकबस्टर।

सब कुछ बदला

सब कुछ बदला

22 नवंबर 1991 को अजय देवगन ने बॉलीवुड में फूल और कांटे के साथ अपना डेब्यू किया। ये वो वक्त था जब बॉलीवुड में जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, सनी देओल का राज चलता था। हालांकि अजय देवगन के सुपरहिट डेब्यू से उस साल बॉलीवुड में काफी कुछ बदला गया था।

सबके करियर पर असर

सबके करियर पर असर

अजय देवगन ने एक्शन और रोमांस के तड़के के साथ डेब्यू किया और इससे जैकी श्रॉफ, सनी देओल और सुनील शेट्टी तीन लोगों के करियर पर काफी असर पड़ा था। तब तक सलमान खान और आमिर खान भी गेम में आ चुके थे। वहीं अक्षय कुमार बॉलीवुड में अपनी जगह ढूंढ रहे थे।

सारे समीकरण बदले

सारे समीकरण बदले

ये वो साल था जब शाहरूख खान कौन हैं ये कोई नहीं जानता था और वो बॉलीवुड में थे ही नहीं। वहीं गोविंदा उस वक्त अपना स्ट्रगल शुरू कर चुके थे। ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, चिरंजीवी, रजनीकांत सब बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस के बादशाह थे। लेकिन अजय देवगन ने सारे समीकरण आते ही बदल डाले थे।

[ad_2]

Source link