Kilvish role in shaktimaan

शक्तिमान का किलविश,अब कहाँ गए वो कलाकार

जानिए कौन था शक्तिमान का किलविश,अब कहाँ गए वो कलाकार

शक्तिमान 90 के दशक का सबसे लोकप्रिय नाटक था। यह बच्चों को तो काफी पसंद आता ही था साथ ही साथ यह बड़ों में भी काफी पसंद किया जाता था। सभी शक्ति मान के जबरजस्त फैन थे। इस शो के हीरो शक्ति मान के साथ ही इस शो का विलन भी काफी दमदार था। जी हाँ याद तो होगा ही आपको तमराज किलविश ।किलविश का डायलॉग अँधेरा कायम रहे बच्चों के जुबान पर रहता था।

इस शो को बंद हुए काफी समय हो चुका है ,पर आज भी इसकी याद लोगो के जहन में बसी हुई है। इस शो के हीरो शक्तिमान यानी की मुकेश खन्ना जी को तो सभी जानते हैं,पर क्या आप यह जानते हैं की इस के विलन किलविश कौन थे और इस शो के बंद होने पर वे कहाँ गए। आज हम आपको बताएंगे नकाब ओढे उस तमराज किलविश के बारे में तो चलिए जानते हैं आखिर कौन थे किलविश।

किलविश की भूमिका निभाने वाले कलाकार का नाम सुरेन्द्र पाल सिंह है। सुरेन्द्र महाभारत में द्रोण का किरदार निभा चुके,महात्मा चाणक्य ,महाराणा प्रताप,दिया और बाती हम 25 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। महादेव में दक्ष की भूमिका निभाने वाले सुरेन्द्र 40 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

किलविश के किरदार के बारे में बात करते हुए सुंरेंद्र बताते हैं की मुकेश खन्ना जी को लगता था यह अभिनय केवल अमरीश पूरी जी कर सकते हैं। और जब सुरेन्द्र ने कहा की किसी और से करवाएंगे तो पता लगेगा कौन कर सकता कौन नही ।इस तरह उन्हें ये रोल मिला था। इस रोल के लिए उन्हें 15 दिन अँधेरे में भी रहना पड़ा था।

शाम्भवी मिश्रा